About Me

My photo
हर जगह ये पूछा जाता है कि अपने बारे मे बताइए (About me), हम ये सोचते है की जो हमें जानते है उन्हें अपने बारे मे बताना ग़लत होगा क्योंकि वो हमें जानते है और जो हमें नही जानते उन्हे हम बता कर क्या करेंगे की हम कौन है | जो हमें नही जानता क्या वो वाकई हमें जानना चाहता है और अगर जानना चाहता है तो उसे About me से हम क्या बताये क्योंकि हम समझते है बातचीत और मिलते रहने से आप एक दूसरे को बेहतर समझ सकते हो About Me से नही | वैसे एक बात और है हम अपने बारे मे बता भी नही सकते है क्योंकि हमें खुद नही पता की हम क्या है ? हम आज भी अपने आप की तलाश कर रहे है और आज तक ये नही जान पायें हैं की हम क्या है? अब तक का जीवन तो ये जानने मे ही बीत गया है की हमारे आस पास कौन अपना है और कौन पराया ? ये जीवन एक प्रश्न सा ज़रूर लगता है और इस प्रश्न को सुलझाने मे हम कभी ये नही सोच पाते है की हम कौन है? कुछ बातें सीखने को भी मिली जैसे आपका वजूद आपके स्वभाव या चरित्र से नही बल्कि आपके पास कितने पैसे है उससे निर्धारित होता है | कुछ लोग मिले जो कहते थे की वो रिश्तों को ज़्यादा अहमियत देते है लेकिन अंतत: ... बहुत कुछ है मन मे लिखने के लिए लेकिन कुछ बातें या यू कहें कुछ यादें आ जाती है और मन खट्टा कर जाती है तो कुछ लिख नही पाते हैं |

Followers

Powered by Blogger.
Wednesday, March 21, 2012

किस्मत बदलने का आनोखा और आसान तरीका

आप सोच रहे होंगे कि झाड़ू-पोंछे के टोटके आपकी किस्मत कैसे बदल सकते हैं? लेकिन ये सच है। ये टोटके सुनने में जितने अनोखे है, करने में उतने ही आसान भी है। इन टोटको से आपके दिन तो बदल जाएंगे साथ ही आपकी किस्मत पर भी इसका अच्छा असर पड़ेगा। इन टोटको को करने के लिए आपको बस कुछ छोटी छोटी बातों का ध्यान रखना जरूरी है।
झाड़ू कहां और कैसे रखें-
घर में साफ-सफाई करने और उसे सुव्यवस्थित रखने के लिए प्रत्येक घर में झाड़ू और पोंछे का इस्तेमाल किया जाता है। ये दोनों चीजें घर में प्रवेश करने वाली बुरी अथवा नकारात्मक ऊर्जाओं को नष्ट करने की प्रतीक भी हैं।
- खुले स्थान पर झाड़ू रखना अपशकुन माना जाता है, इसलिए इसे छिपा कर रखें।
- भोजन कक्ष में झाड़ू भूलकर भी खुले स्थान में न रखें, क्योंकि इससे अनाज खत्म होने और इनकम के रूक जानें का डर बना रहता है।  - अगर आप अपने घर के बाहर दरवाजे के सामने झाड़ू उल्टा करके रखते हैं, तो यह चोर और बुरी ताकतों से आपके घर की रक्षा करता है। - ये काम केवल रात के समय किया जा सकता है। दिन के समय झाड़ू छिपा कर रखना चाहिए, ताकि किसी को नजऱ न आए।
क्या न करें
- अगर कोई बच्चा अचानक झाड़ु लगा रहा है तो समझना चाहिए अनचाहे मेहमान घर में आने वाले हैं।
- सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ु पोछा गलती से भी नहीं लगाना चाहिए। ऐसी गलती करने से आपके बुरे दिन शुरू हो सकते हैं।
- झाड़ु पर गलती से भी पैर नहीं रखना चाहिए ऐसा होने पर लक्ष्मी जी रूठ जाती हैं और आपके अच्छे दिन खत्म हो जाते हैं।
पोंछा कब और कैसे लगाएं-
- अगर आप घर में पोछा लगा रहे हैं तो नमक मिले पानी से पोंछा लगाइए। ऐसा करने से आपके घर से नकारात्मकता खत्म हो जाएगी।  बुरी ताकतों का भी आप पर कोई असर नहीं होगा।
- घर में रोज पोछा लगाने से आपके घर में लक्ष्मी का निवास होने लग जाता है।
- गुरुवार को घर में पोछा न लगाएं ऐसा करने से लक्ष्मी रूठ जाती है।
- पोंछा लगाने वाले पानी में पांच चममच सादा समुद्री नमक मिलाने से जल्दी सकारात्मक असर देखने को मिलता है और नकारात्मक ऊर्जा को कम किया जा सकता है।
घर में प्रतिदिन नमक मिले पानी से पोंछा लगाना बहुत शुभ माना जाता है।

0 comments: